Home विदेश लोकसभा चुनाव के बाद भारत से बातचीत को तैयार: पाकिस्तान

लोकसभा चुनाव के बाद भारत से बातचीत को तैयार: पाकिस्तान

54
लोकसभा चुनाव के बाद भारत से बातचीत को तैयार: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत से बातचीत बढ़ाने पर जोर दिया है। इमरान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि भारत के साथ अभी वार्ता का सही समय नहीं है, इसलिए हम लोकसभा चुनाव के बाद भी बातचीत के लिए तैयार हैं। इससे पहले खुद इमरान खान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर शांति वार्ता का न्योता दे चुके हैं। लेकिन आतंकवाद पर कार्रवाई न करने के लिए भारत की तरफ से न्योता ठुकरा दिया गया था।

पाक सरकार में सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत में चुनाव के चलते नेता कोई बड़ा फैसला नहीं ले सकते। इसलिए हम लोकसभा चुनाव के बाद अपनी बातचीत की कोशिशों को आगे बढ़ाएंगे।

 

राहुल या मोदी हम किसी से भी बातचीत के लिए तैयार

यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान के लिए किस नेता से शांति वार्ता बढ़ाना ठीक रहेगा, फवाद ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि जो भी सत्ता में आएगा हम उससे बातचीत की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों तरफ से स्थिरता जरूरी है, इसके बाद ही रिश्तों में सुधार आ सकता है।

 

करतारपुर कॉरीडोर संबंधों के लिए फायदेमंद

चौधरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरीडोर का खुलने से दोनों देशों के संबंध बेहतर होंगे। इससे न केवल सिखों को मदद मिलेगी बल्कि द्विपक्षीय संबंधों को फायदा होगा।