Home क्राइम मोतिहारी में बड़ा फर्जीवाड़ा,फर्जी हस्ताक्षर कर 26.20 लाख रुपये की निकासी हुआ,...

मोतिहारी में बड़ा फर्जीवाड़ा,फर्जी हस्ताक्षर कर 26.20 लाख रुपये की निकासी हुआ, जानिए क्या है पूरा मामला

105
मोतिहारी में बड़ा फर्जीवाड़ा,फर्जी हस्ताक्षर कर 26.20 लाख रुपये की निकासी हुआ था, जानिए क्या है पूरा मामला
मोतिहारी : इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइओसीएल) के बैंक एकाउंट से फर्जीवाड़ा कर 26.20 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी. कंपनी बरौनी से नेपाल तक पाइललाइन बिछाने का काम कर रही है. इसके बलुआ गोपालपुर स्थित कार्यालय से चेक गायब कर बैंक से रुपये निकाले गये हैं. मामले का खुलासा तब हुआ, जब पासबुक अप-टू-डेट कराया गया. इसको लेकर आइओसीएएल पाइप लाइन प्रभाग पाटलिपुत्र कॉलोनी पटना कार्यालय के सक्षम पदाधिकारी जगदीश प्रसाद सिंह ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
आवेदन में उन्होंने बताया है कि कंपनी का एकाउंट एसबीआई कचहरी ब्रांच में है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बैंककर्मियों की मिलीभगत से कुछ लोगों ने चेक पर उनका फर्जी हस्ताक्षर कर कंपनी के दो एकाउंट से पैसे की निकासी की है. पिछले वर्ष नवंबर से 25 अप्रैल 2019 तक चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर एकाउंट से पैसा निकाला जा रहा है.
उन्होंने बैंक से एकाउंट का स्टेटमेंट निकाला तो कन्हैया यादव, धनंजय कुमार, मुन्ना कुमार विकास कुमार, विजय कुमार, अजय कुमार, राकेश कुमार, अजय कुमार तिवारी, नवीन कुमार के नाम पर विभिन्न तिथियों में लगातार रुपये की निकासी की गयी है. उन्होंने आशंका जतायी है कि मोतिहारी स्थित कंपनी के आउटसोर्सिंग कर्मी नितेश कुमार व विजय शंकर का भी फर्जीवाड़े में हाथ है. नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार ने बताया कि आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मामले की छानबीन की जा रही है. चेक पर किये गये हस्ताक्षर की जांच करायी जायेगी. दोषियों को चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा.
53 चेक से हुई 26.20 लाख की निकासी
जगदीश प्रसाद सिंह ने प्रभात खबर को दूरभाष पर बताया कि मोतिहारी स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के गोपालपुर स्थित कार्यालय से 53 चेक गायब किये गये. इन चेक पर उनका फर्जी हस्ताक्षर कर रुपये की निकासी की गयी.  इंडियन ऑलय कॉरपोरेशन लिमिटेड (पाइप लाइन प्रभाग) की मोतिहारी एससबीआई कचहरी ब्रांच में दो एकाउंट हैं. एकाउंट नंबर 37124746171 से 24 लाख 26 हजार 56 रुपये व दूूसरे एकाउंट नंबर 37124794103 से 1.94 लाख रुपये की निकासी की गयी है.